इन चीजो को आप भी समझते होंगे फालतू, जानिए इनके होने की वजह 0

जब हम छोटे हुआ करते थे तब कुछ चीजो को लेकर सवाल हमारे दिमाग में भी उत्पन्न होते थे लेकिन जब आज हम बड़े हो गये है तो हमारी लाइफ बहुत वयस्त हो गयी हमको चीजो के बारे में जानने का समय नही मिलता है क्योकि कुछ चीजे ऐसी होती है जो हमारे दिमाग में सवाल पैदा करती है.

आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजे लेकर आये है जो आप भी बचपन से देखते आ रहे है लेकिन शायद ही आपने पहले इतना गौर किया हो वो चीजे बहुत काम की होती है मगर हम उसको फालतू समझ लेते है आइये जानते है उन चीजो के बारे में.

हेडफोन जैक-:

जब भी हेडफोन का इस्तमाल करते है तो ध्यान जरुर इन तीन रिंग पर गया होगा नही भी गया तो अब जरुर जाएगा तीन रिंग में सबसे ऊपर वाली रिंग माइक या ग्राउंड ऑडियो,बीच वाली रिंग राइट ऑडियो नीचे वाली रिंग लेफ्ट ऑडियो के लिए होती है.

आईफोन के कैमरे के पास छेद-:

यह छेद एक माइक्रोफोन होता है जब हम विडियो रिकॉर्डिंग करते है तो आवाज स्पष्ट रूप से आती है.

ताले के नीचे एक छोटा सा छेद-:

यह छेद बारिश के दिनों के लिए बहुत उपयोगी होता है जब भी ताले में पानी जाता है तो इस छेद के जरिए बहार आ जाता है तो इस छेद की मदद से आप ताले में तेल भी डाल सकते है.

जीन्स जेब में लगे छोटे बटन-:

जब भी इन बटन को देखते तो ऐसा लगता है की यह शो के लिए लगाए गए है लेकिन यह शो के लिए नही बल्कि इन बटन से जेब को मजबूती प्रदान होती है.

बर्तन के हैंडल में छेद-:

यह छेद इसलिए होता है ताकि आप उसमे चम्मच फंसा सकें कई बार आप जल्दबाजी में चम्मच को इधर-उधर रख देते है और फिर खुद ही परेशान हो जाता है.

चार्जर में सिलेंडर-:

जब भी आप लैपटॉप या मोबाइल फ़ोन चार्जिंग करते है तो यह सिलेंडर पर आपकी नजर जरुर गयी होगी यह लैपटॉप को इलेक्ट्रोमैग्नेटिक नॉइज़ से बचाता है.

ट्यूब के ढक्कन में नोक-:

ट्यूब के ढक्कन में नोक देखने को मिलती ताकि इसकी मदद से ट्यूब को आसानी से खोल सके.

कार की छत पर फिन-:

यह केस की तरह होता जिसे gps को ढकने के लिए लगया जाता है.

गुजरात का वाडिया: इस गांव में हर लड़की है वैश्या, 12 साल की उम्र में मां बन जाती है लड़कियां!

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *