दुनियाके सभी लोगो का व्हाट्सअप हैक ? पढीये पुरी खबर… 0

Whatsapp failure

भारत सहित दुनिया के कई देशों में वॉट्सऐप का सर्वर डाउन हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉट्सऐप करीब एक घंटे तक बंद रहा, इसे दौरान वॉट्सऐप के जरिए ना तो मैसेज जा रहे थे और ना ही कॉल। हालांकि, कुछ समय बाद इसे ठीक कर लिया गया। भारत में अभी वॉट्सऐप काम कर रहा है। अब इसके जरिए दोबारा से मैसेज और कॉल कर सकते हैं। बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब वॉट्सऐप में इस तरह की दिक्कत आई हो। सितंबर महीने में भी ऐसी समस्या सामने आई थी। उस वक्त भी यूजर्स ने ऐप का इस्तेमाल न कर पाने की शिकायत की थी। मई महीने में भी पूरी दुनिया में कुछ घंटों के लिए वॉट्सऐप डाउन हो गया था। इनमें मलेशिया से लेकर स्पेन, जर्मनी और कुछ दूसरे यूरोपीय देश भी शामिल थे। सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में बेल्जियम, नीदरलैंड्स और ब्रिटेन जैसे देश थे।

वाट्सएप के बंद हो जाने से दुनिया भर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग अपने कई जरूरी काम जैसे अपने ऑफिस के लोगों से संपर्क, फाइल्स शेयर करना, तस्वीरें भेजना आदि वाट्सऐप के जरिए करते हैं. अब तक इस घटना के कारणों का पता नहीं लग पाया है. इस तकनीकी गड़बड़ी के बाद एप डेवलपर्स ने इसपर काम शुरू कर दिया और घंटेभर बंद रहने के बाद इसे ठीक कर लिया गया है.

लोगों ने खूब लिए मजे

WhatsApp-Error

दुनियाभर में इसके बाद लोगों ने ट्विटर पर जा कर इसपर अपने कमेंट्स करने शुरू कर दिए. गौरतलब है कि इससे पहले मे में भी अचानक वाट्सऐप डाउन हो गया था जिसका असर मुख्य रूप से यूरोप में पड़ा था.

service stopped

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस क्रैश का असर ज्यादातर भारत, मलेशिया और यूरोप में हुआ. इसके बाद दुनियाभर में लोगों को मजे लेने का एक मौका दे दिया. लोगों अन्य सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और ट्विटर पर इसे लेकर खूब कमेंट्स किए. सिंगापुर में फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस मामले की जांच कर रही है।

पढ़िए: बाइक में किया बस इतना बदलाव और एवरेज हो गया 153 किलोमीटर

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *